बैठे बैठे... फल पाऊंगा .. अमां क्या कहती हो...





मैं ही बदल जाऊँगा... अमां क्या कहती हो ...
नए रंग ढल जाऊंगा.. अमां क्या कहती हो.....

खुद से मिलते तो.. बनता नहीं कभी...
उससे मिलने कल जाऊंगा... अमां क्या कहती हो...

उसकी थी आरजू.. जूनून भी था? क्या कभी?
बैठे बैठे... फल पाऊंगा .. अमां क्या कहती हो...

शाम का चूल्हा जलाता हैं यूँ भी हर रोज मुझे...
धूप से मैं जल जाऊंगा.. अमां क्या कहती हो...

कई बरस गुजरे.. मेरा सावन यूँ ही पुरजोर हैं....
इस रिमझिम से गल जाऊंगा..अमां क्या कहती हो...

गोया एक तनहा ही तो नहीं मैं रंज-ओ-ग़म का मारा....
फिर मैं ही ऐसे मर जाऊंगा... अमां क्या कहती हो...

आलोक मेहता...

टिप्पणियाँ

  1. आज भी अम्मा ...
    बाट जोहती हैं उस रस्ते कि
    जिस से ,उसका लाडला गया था ,
    चूल्हा आज भी जलता हैं ,
    बुझ जाने को
    पर रोटियां नहीं सिकती
    अपने अकेले के लिए ,
    मन से दुआ आज भी
    निकलती हैं ...
    हाथ अब भी उठते हैं आशीष के लिए
    पर वो सर नहीं दिखता |.....अनु

    जवाब देंहटाएं
  2. इस टिप्पणी को एक ब्लॉग व्यवस्थापक द्वारा हटा दिया गया है.

    जवाब देंहटाएं
  3. गोया एक तनहा ही तो नहीं मैं रंज-ओ-ग़म का मारा....
    फिर मैं ही ऐसे मर जाऊंगा... अमां क्या कहती हो...अमां जो भी कहा अच्छा कहा

    जवाब देंहटाएं

एक टिप्पणी भेजें

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

gham ka maara hu main... bhid se ghabraata hu...

मेथी के बीज